श्री जी वी एच गिरी प्रसाद

श्री जी वी एच गिरी प्रसाद

महानिरीक्षक (के के सेक्टर)

महानिरीक्षक का सन्देश

Zone केके सेक्टर
पुलिस महानिरीक्षक का संदेश

के.रि.पु.बल संघ भारत का प्रधान केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल है और जो पूरी तरह से विभिन्न प्रकार के ड्यूटियों के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें पूर्वोत्तर राज्यों में विद्रोहियों से लड़ना, जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद का मुकाबला करना, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में वामपंथी उग्रवादियों से निपटना और केन्द्र तथा राज्य सरकारों के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों  की रखवाली करना सम्मिलित है। 
महानिदेशालय, केरिपुबल, नई दिल्ली का आदेश संख्या ओ.चार.11/2016-संगठन-डी.ए.-4 दिनांक 12.07.2016 के तहत पूर्वी सेक्टर, केरिपुबल का के.एल.पी. कोलकाता से बेंगलूरू में कर्नाटक-केरल सेक्टर के रूप में परिवर्तित होने के कारण यह सेक्टर ग्रुप केन्द्र कैम्पस बेंगलूरू में दिनांक 24.08.2016 से अपना कार्य करना प्रारंभ किया है। यह सेक्टर कर्नाटक, केरल राज्य लक्षद्वीप और पॉन्डिचेरी में तैनात  के.रि.पु.बल की निगरानी करता है। इसके अतिरिक्त, इस सेक्टर के यूनिट देश के विभिन्न भागों में तैनात है और वे अपनी कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा और समर्पण की भावना से राष्ट्र की अखंडता और केरिपुबल के सिद्धांत-’’सेवा और भक्ति’’ को गर्व एवं सम्मान के साथ बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। 

मेरे तरफ से कर्नाटक-केरल सेक्टर के सभी अधिकारियों और कार्मिकों को शुभकामनाये। मुझे पूर्ण विश्वास है कि मेरे जवान और अधिकारी अपने राष्ट्र के प्रति हमेशा समर्पित रहेंगे।  जय हिंद। 

पुलिस महानिरीक्षक, के.के.सेक्टर

Go to Navigation